अलीराजपुर: जिलेभर में आयोजित पोषण महोत्सव में लाडली लक्ष्मी योजना प्रमाण पत्र, छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

0
27

अलीराजपुर जिले में आयोजित पोषण महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम के तहत लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र, छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता चौहान ने किया संबोधित। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संबोधन को सभी स्थानों पर लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से सुना और देखा गया। लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से प्रदेश की महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री ईमरती देवी के संबोधन को भी सुना और देखा गया।
अलीराजपुर जिले में नवनिर्मित 13 आंगनवाडी केन्द्रों का वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री चौहान ने लोकार्पण किया। उन्होंने लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने सभी को कुपोषण मुक्त म.प्र. हेतु विशेष प्रयास का संकल्प दिलाया।कार्यक्रम में अतिथिगण ने कक्षा 6ठी में प्रवेश करने वाली लाडली लक्ष्मी बालिकाओं को हितलाभ स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण किया। कार्यक्रम में पोषण प्रबंधन रणनीति की बुकलेट का विमोचन विमोचन किया गया। दूध पावडर एवं कीचन गार्डन हेतु सब्जी मिनी कीट भी प्रदाय किये गए। साथ ही पोषण महोत्सव के महत्व की जानकारी महिलाओं एवं उपस्थित ग्रामीणों को दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here