मुरैना के विकास में जुड़ा एक और नया अध्याय – मुख्यमंत्री श्री चौहान 108 करोड़ रूपये की लागत से बने डेढ़ कि.मी. लम्बे फ्लाई ओवर का लोकार्पण सम्पन्न

0
21

ग्वालियर 28 सितम्बर 2020/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और सहयोग से प्रदेश में विकास-गाथा लिखी जा रही है। इस विकास-गाथा में नित नये अध्याय जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान मुरैना में 108 करोड़ रूपये की लागत से बने 1.5 कि.मी. लम्बे फ्लाई ओवर के लोकार्पण कार्यक्रम को भोपाल से वेबकास्ट पर संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय कृषि तथा पंचायत राज ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर मुरैना में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल व्ही.के. सिंह, केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते तथा राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम में डिजिटल सहभागिता की।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने फ्लाई ओवर के लिये केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी और केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि फ्लाई ओवर के निर्माण से मुरैना में आवागमन सुविधाजनक होगा। आज मुरैना के विकास में एक नया अध्याय जुड़ा है। मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुरैना को नगर निगम बनाने, अस्पताल तथा कलेक्ट्रेट भवन निर्माण, सड़क नेटवर्क व सिंचाई सुविधा के विस्तार जैसी गतिविधियों से क्षेत्र प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रहा है। भिण्ड में सैनिक स्कूल और मुरैना में चंबल से पानी लाने की दिशा में भी कार्य जारी है। विकास गतिविधियां निरंतर जारी रहेंगी। मुरैना देश में अपनी विशेष पहचान बनाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्वालियर में दिव्यांग परिसर के लिये केन्द्रीय मंत्री श्री थावरचंद गहलोत को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर की पहल पर आये कृषि बिल किसान की आय को दोगुना करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होंगे।
केन्द्रीय कृषि एवं पंचायत राज ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने लोकार्पण अवसर पर कहा कि फ्लाई ओवर से समय भी बचेगा और ईंधन भी। साथ ही प्रदूषण और दुर्घटनाओं से मुक्ति मिलेगी। केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल व्ही.के. सिंह ने इस अवसर पर कहा कि बेहतर सड़कें विकास को गति देती हैं। इस फ्लाई ओवर से क्षेत्र की दशा और दिशा बदलेगी। कार्यक्रम में सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा, किसान कल्याण तथा कृषि विकास राज्य मंत्री श्री गिर्राज दण्डौतिया, पूर्व मंत्री श्री रूस्तम सिंह तथा श्री मुंशीलाल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here