विश्वास दिलाता हूं, आपका मान, सम्मान, स्थान और शान कभी कम नहीं होंगे- शिवराज सिंह चौहान

0
23

अध्यक्ष डॉ. राजकुमार कुशवाहा के नेतृत्व में हुआ लोक समता पार्टी का भाजपा में विलय)

भोपाल। सामाजिक न्याय, गरीबों और पिछड़ों की भलाई भारतीय जनता पार्टी के लक्ष्य रहे हैं और यही लक्ष्य लोक समता पार्टी के भी रहे हैं। जब दोनों के लक्ष्य समान हैं, तो फिर रास्ते क्यों अलग होना चाहिए? मैं भारतीय जनता पार्टी में आप सभी का स्वागत करता हूं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप सभी का मान, सम्मान, स्थान और शान कभी कम नहीं होंगे। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर लोक समता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करते हुए कही। अध्यक्ष डॉ. राजकुमार कुशवाहा के नेतृत्व में लोक समता पार्टी का भारतीय जनता पार्टी में विलय हुआ। सदस्यता ग्रहण समारोह में प्रदेश सरकार के मंत्री श्री भारतसिंह कुशवाहा उपस्थित थे।
गरीबों, पिछड़ों के लिए काम कर रही प्रदेश सरकार
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सदस्यताग्रहण समारोह में उपस्थित कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं गरीबों, पिछड़ों का दर्द जानता हूं और इसीलिए सरकार बनते ही सबसे पहले इसी वर्ग की चिंता की। उन्होंने कहा कि सरकार धन्ना सेठों की नहीं है, बल्कि गरीबों और पिछड़ों की ही है। इसलिए हमने फसलों को हुए नुकसान की राहत राशि देने, फसल बीमा का पैसा देने, सस्ता अनाज देने की व्यवस्था की। हमने गरीबों और पिछड़ों के लिए बनाई गई संबल योजना को हमने दोबारा शुरू किया। श्री चौहान ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस वर्ग के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। श्री चौहान ने कहा कि हमारे लिए जनता ही भगवान है और उसकी सेवा ही पूजा है। आने वाले समय में हम सब मिलकर जनता की सेवा करेंगे तथा विकास और कल्याण के लिए काम करेंगे।
नीतियों से प्रभावित होकर किया विलय
समारोह में संबोधित करते हुए लोक समता पार्टी के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार कुशवाहा ने कहा कि हम अपने लक्ष्यों को लेकर पूरी मजबूती से चले, लेकिन उनकी प्राप्ति में बहुत समय लग रहा था। ऐसे में हमें भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की नीतियों ने प्रभावित किया और उन्हीं से प्रभावित होकर पार्टी ने विलय का निर्णय लिया है। डॉ. कुशवाहा ने कहा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं की ओर से यह विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले समय में हम इन्हीं नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों को जनता के बीच प्रचारित-प्रसारित करने का काम करेंगे। इस अवसर पर लोक समता पार्टी के श्री मुन्नालाल बघेल, श्री सुरेश कुशवाह, श्री नारायण सिंह भदौरिया, श्री अतुल शास्त्री, श्री लल्जा राम सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here