ग्वालियर के लिंक हॉस्पिटल के खिलाफ माकपा का सीएमएचओ कार्यालय पर प्रदर्शन..

0
28

ग्वालियर/ शिवपुरी लिंक रोड स्थित लिंक हाॅस्पीटल के नाम से एक प्राईवेट नर्सिंग होम संचालित किया जा रहा है। कल्पना कुशवाह नामक एक युवती दिनांक 01 सितम्बर को वहाॅ पर जाती है। वहीं पर महिला की जांच भी कराई गई। जांच रिपोर्ट में जो गुप्तांग महिला के नहीं होते है उन अंगो की जांच रिपोर्ट भी नार्मल बता दी गई तथा जांच के आधार पर दवा प्रारंभ कर दी गई, लेकिन पीडिता की बिगड़ती हालत से घबराकर अन्य जगह पर अल्ट्रासाउन्ड कराने तथा अन्य डाक्टर्स को दिखाने पर यह यह गंभीर लापरवाही पकड में आई।
माकपा जिला सचिव अखिलेश यादव ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री बी.के. गुप्ता से 14 सितम्बर 2020 को फोन पर बात करके ज्ञापन देने का समय मांगा तो श्री गुप्ता ने 15 सितम्बर 2020 को दोपहर 12 बजे मिलने का समय दिया, 15 सितम्बर 202 को माकपा के जिला सचिव अखिलेश यादव, रामविलास गोस्वामी, श्याम यादव, जन अधिकार पार्टी के नेता श्री सुग्रीव सिंह कुशवाह, पीड़ित परिजन व अन्य साथियों सहित सीएमएचओ कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री गुप्ता से मिलने गये तो पता चला कि वह कार्यालय ही नहीं आये हैं, इससे नाराज होकर माकपा कार्यकर्ता व पीड़ितों के परिजनों सहित वहीं धरने पर बैठ गये। ‘‘जनता की लूट नहीं चलेगी, जनता की लूट करने वाले निजी नर्सिंग होम पर कार्यवाही करो’’ की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। दोपहर 02 बजे तक सी.एम.एच.ओ. के न आने से पूरे परिसर में तनाव की स्थिति बनी रही।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री बी.के. गुप्ता के 2 बजे के बाद आने के पश्चात् माकपा नेताओं ने समय पर उपस्थित न होने पर अपनी आपत्ति जताई और कहा कि अगर आप किसी दूसरे काम होने के कारण आ सकते में असमर्थ थे तो आपको सूचित किया जाना चाहिए था। तथा पार्टी नेताओं द्वारा पूरे मामले से अवगत कराया जिस पर श्री गुप्ता ने तीन दिन में कार्यवाही का आश्वासन दिया।
माकपा नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर तीन दिनों में कार्यवाही नहीं की गई तो पार्टी आम जनता की लूट के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here