अस्सी प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं हेलमेट ना पहनने के कारण होती हैं: डीएसपी ट्रैफिक

0
200

यातायात एवं सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर में बच्चों ने ली शपथ..

ग्वालियर| बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं के पीछे सबसे बड़ा और अहम कारण है हेलमेट का ना पहनना… हेलमेट न पहनने कारण 80% दुर्घटनाओं का कारण हेलमेट ना पहनना होता है.. हेलमेट पहन कर किसी व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है ..
यह उदगार आज विवेकानंद केंद्र नीड़म, झांसी रोड पर आयोजित यातायात जागरूकता एवं सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत रोड सेफ्टी एडवोकेसी कार्यक्रम के तहत डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया ने व्यक्त किए..
अलख– सामाजिक एवं जन कल्याण समिति ग्वालियर द्वारा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय नई दिल्ली के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों और बुद्धिजीवियों के बीच यातायात एवं सड़क सुरक्षा, जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ..इस अवसर पर बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए शपथ भी दिलाई गई ,एवं झांसी रोड क्षेत्र में जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया ..
बच्चों को यातायात संकेतकों के माध्यम से यातायात के नियमों की जानकारी दी गई… यातायात जागरूकता शिविर एवं कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में एजी ऑफिस के रिटायर्ड अधिकारी जेपी सिंघल शिक्षाविद श्री कदम एवं ट्रैफिक वार्डन राजीव वाष्णेय खास तौर पर मौजूद थे…
कार्यक्रम का विषय प्रतिवेदन कार्यक्रम संयोजक ओपी दीक्षित ने किया …एवं सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए .. प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत गजेंद्र राजोरिया, मनीष शर्मा एवं इफराह जावेद ने किया ..
अंत में आभार अलख- संस्था के सचिव जावेद खान ने व्यक्त किया…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here