सांसद श्री शेजवलकर ने की अपील खुद भी जागरूक रहें और दूसरों को भी करें रोको-टोको अभियान में सहभागी बनें

0
35

ग्वालियर 26 नवम्बर 2020/ वैश्विक महमारी कोरोना से पूरा विश्व लड़ रहा है। कोरोना पर विजय पाने के लिये शीघ्र ही वैक्सीन भी आयेगी। जब तक वैक्सीन न आए, तब तक सावधानी ही उसका उपचार है। कोरोना से बचने के लिये हर व्यक्ति को मास्क पहनना जरूरी है। क्योंकि अभी मास्क ही वैक्सीन है। क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने आम जनों से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में धैर्य का परिचय दें और सावधानी से अपने जीवन को और अपने परिवार को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें।
संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना की पहल पर ग्वालियर संभाग में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिये रोको-टोको अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत सभी लोगों को मास्क पहनने, दो गज दूरी बनाए रखने और अपने हाथों को नियमित सेनेटाइज करने के लिये जन जागृति का कार्य किया जा रहा है। क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने भी इस अभियान में सहभागी बनने तथा मास्क अवश्य पहनने की अपील आम जनों से की है। उन्होंने कहा है कि जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से न निकलें। आवश्यकता होने पर घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें और दो गज की दूरी बनाएँ। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। स्वयं भी सावधान रहें और लोगों को भी सावधान रहने के लिये प्रेरित करें।
क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने अपनी अपील में यह भी कहा है कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी आम जनों से अपील की है कि कोरोना की जंग जीतने के लिये हम बिल्कुल निकट पर हैं। ऐसे समय में किसी भी प्रकार की लापरवाही देशवासियों को नहीं करना चाहिए। प्रधानमंत्री की अपील का भी हम सबको पालन करना चाहिए। अपने आप को और अपने परिवार को बचाने के लिये कोरोना के प्रति सावधानी अवश्य बरतना चाहिए। उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों और समाजसेवियों से भी अपील की है कि वे इस पुनीत अभियान में सहभागी बनें और अपने कार्य क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का कार्य भी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here