हारे हुए 3 मंत्रियों इमरती देवी सहित सभी को निगम मंडलों में बैठाने की तैयारी…

0
11

भोपाल. शिवराज सरकार में मंत्री रहें और उपचुनाव में हारने वाले इमरती देवी, एंदलसिंह कंसाना और गिर्राज दण्डोतिया के पुर्नवास की तैयारी की जा रही है। इन्हें जल्दी ही निगम मण्डलों में जगह देने के साथ ही कैबिनेट मंत्री का दर्जा से नवाजा जा सकता है। इमरती देवी महिला वित्त एवं विकास निगम और गिर्राज दण्डोतिया को हाउसिंग बोर्ड में जगह मिल सकती है। हालांकि इस बारे में सीएम शिवराजसिंह चौहान पार्टी स्तर पर चर्चा के बाद अंतिम फैसला लेंगे।
ऐसा बताया जा रहा हैकि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी चाहते हैं कि उनसे सरकारी व्यवस्था में कोई काम लिया जाये। एंदलसिंह कंसाना ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसे राज्यपाल को मंजूरी के लिये भेजा गया है और इमरती देवी और गिर्राज दण्डोतिया ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। सूत्रों के अनुसार पुर्नवास का मामला तय होने के बाद ही दोनों इस्तीफा सौपेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि उप चुनाव जीतने वाले नारायण पटेल व सुमित्रादेवी कास्डेकर को भी निगम मण्डल अथवा आयोग में जगह मिल सकती है।

दिल्ली में तोमर, प्रधान और सिंधिया से मिले वीडी शर्मा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बुधवार को दिल्ली में संसद की दो कमेटियों की बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। माना जा रहा है शर्मा भी अपनी टीम जल्दी घोषित कर सकते हैं। पांच प्रदेश महामंत्रियों की घोषणा पहले ही हो गई है। अब प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां होनी है। प्रदेश महामंत्री की तरह उपाध्यक्ष के पद को लेकर भी खींचतान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here