ग्वालियर में भी कश्मीर का मजा दे रही है बैजाताल की शिकारा .. बड़ी संख्या में लोग ले रहे हैं बोटिंग का आनंद …

0
207

ग्वालियर का बैजाताल जन आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। शहरवासी मोतीमहल के ऐतिहासिक बैजाताल में बोटिंग का आनंद उठा रहे हैं। शादी की सालगिरह हो या बच्चे का जन्मदिन शहरवासी सपरिवार बैजाताल में संचालित शिकारा में बैठकर बोटिंग का लुफ्त उठा रहे हैं। नगर निगम ग्वालियर द्वारा हाल ही में बैजाताल में प्रारंभ की गई बोटिंग का हर वर्ग के लोग लुफ्त उठा रहे हैं।
प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा गत दिवस शहर में प्रारंभ की गई बोटिंग से नगर निगम को पहले ही दिन 12 हजार रूपए से अधिक की आय प्राप्त हुई। शहर में नागरिकों को घूमने, फिरने और बोटिंग का लुफ्त उठाने के लिये प्रारंभ की गई व्यवस्था से लोगों में उत्साह है। पर्यटक अपनी शादी की सालगिरह भी बैजाताल में संचालित शिकारा में पार्टी मना रहे हैं। पर्यटकों का कहना है कि बैजाताल के शिकारा में भी कश्मीर का आनंद मिल रहा है।
बैजाताल में बोटिंग का लुफ्त उठाकर एक वरिष्ठ नागरिक ने कहा कि ग्वालियर में प्रारंभ की गई यह बोटिंग एक अच्छा संकेत है। इस तरह के उपक्रम शहर में होते रहना चाहिए। अपने जन्मदिन पर अपने नाती-पोतों के साथ बोटिंग का आनंद उठाना बहुत ही अच्छा लग रहा है। शहर के युवक-युवतियां भी बढ-चढकर बोटिंग का लाभ उठा रहे हैं।
कोविड-19 के कारण कई दिनों तक लॉकडाउन के बाद शहरवासियों को निगम द्वारा प्रारंभ की गई बोटिंग से लाभ उठाना एक सुखद अनुभूति महसूस हो रही है। कोविड गाइडलाइन के पालन के साथ-साथ निगम द्वारा सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सैलानियों का यह भी कहना है कि अब हमारे घर आने वाले मेहमानों को भी हम शहर में बोटिंग का आनंद दिला सकेंगे। निगम द्वारा बोटिंग प्रारंभ कर जो सराहनीय कार्य किया गया है उसकी हर तरफ प्रशंसा की जा रही है।

मधु सोलापुरकर
सहायक संचालक, ग्वालियर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here